वर्ष 2021 के अगाथा पुरस्कार विजेताओं के नाम हुए घोषित

 

प्रख्यात लेखिका अगाथा क्रिस्टी के नाम पर दिए जाने वाले अगाथा पुरस्कार विजेताओं के नामों की घोषणा की जा चुकी है।  यह घोषणा 17 जुलाई 2021 को मोर देन मैलिस नाम के ऑनलाइन समारोह में की गयी। 

मैलिस डोमेस्टिक लिमिटेड द्वारा अगाथा पुरस्कारों के माध्यम से ऐसी रचनाओं को सम्मानित किया जाता है जो रहस्यकथाओं में अगाथा क्रिस्टी के लेखन के जैसी होती हैं यानी ऐसी रचनाएँ जिनमें न ज्यादा उन्मुक्त यौनाचार होता है, न इनमें ज्यादा हिंसा होती है, न विभीत्सता होती है और न इन्हें रहस्यकथाओं की हार्ड बॉयल्ड श्रेणी में नहीं रखा जा सकता है।

आपको बताते चले हर वर्ष मैलिस डोमेस्टिक लिमिटेड द्वारा वाशिंगटन डीसी में आयोजित  होने वाले एक कन्वेंशन मलाईस डोमेस्टिक में इन पुरस्कारों की घोषणा किया करता था। कोरोना के चलते पिछले वर्ष जब यह कोवेंशन आयोजित नहीं किया जा सका और इस वर्ष का कन्वेशन भी इसी के चलते स्थगित किया गया तो संस्था द्वारा मोर देन मैलिस नाम के इस ऑनलाइन समारोह को आयोजित किया गया। समारोह 14 जुलाई 2021 से 17 जुलाई 2021 तक चला था। इसी समारोह के अंत में इन पुरस्कारों की घोषणा की गई।

वर्ष 2021 के अगाथा पुरस्कार विजेताओं की सूची निम्न है:


सर्वश्रेष्ठ समसामयिक उपन्यास (Best Contemporary Novel)


बेस्ट ऐतिहासिक गल्प (Best Historical Novel) 


बेस्ट फर्स्ट नॉवेल (Best First Novel)

मर्डर एट द मेना हाउस (Murder at the Mena House) - एरिका रुथ न्यूबौअर (Erica Ruth Neubauer)

बेस्ट शोर्ट स्टोरी (Best Short Story) 

डिअर एमिली एटिकेट (Dear Emily Etiquette) - बार्ब गोफमैन (Barb Goffman) एलेरी क्वीन मिस्ट्री मैगज़ीन (Ellery Queen Mystery Magazine Sep/Oct)

सर्वश्रेष्ठ कथेतर (Best Non-Fiction)


सर्वश्रेठ किशोर उपन्यास (Best Children's/YA)

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad