नेवर गो बैक | लेखक: ली चाइल्ड | शृंखला: जैक रीचर | अनुवादक: विकास नैनवाल

सितंबर में आएगी स्टीफन किंग की 'हॉली'

स्टीफन किंग, स्रोत: स्टीफन किंग ऑफ़िशियल वेबसाईट

 

मशहूर लेखक स्टीफन किंग (Stephen King) का नवीन उपन्यास सितंबर 2023 में पाठकों को उपलब्ध होगा। स्टीफन किंग (Stephen King) वैसे तो अपने हॉरर साहित्य के लिए जाने जाते हैं लेकिन वह अपराध कथाएँ भी लिखते हैं।  इस बार भी अपने पाठकों के लिए वह अपराध कथा लेकर प्रस्तुत हुए हैं। 

उनके द्वारा लिखी गई मिस्टर मर्सिडीज शृंखला (Mr Mercedes) काफी प्रसिद्ध हुई है और इसके साथ ही इसके एक किरदार हॉली गिबनी (Holly Gibney) को पाठकों  का भरपूर प्यार मिला है। वैसे तो यह किरदार द आउट्साइडर (The Outsider) नामक उपन्यास में भी था लेकिन इस बार हॉली कहानी का मुख्य किरदार है। यहाँ तक कि इस उपन्यास का शीर्षक भी 'हॉली' ही रखा गया है। 

हॉली के विषय में किंग कहते हैं: 

मैं हॉली गिबनी को कभी पीछे छोड़ नहीं पाया। वह मिस्टर मर्सीडीज में बस  एक छोटा सा किरदार होने वाली थी लेकिन उसने न केवल किताब में सबका ध्यानाकर्षण किया बल्कि मेरा दिल भी चुरा लिया। हॉली (उपन्यास) में जो है बस वही (हॉली किरदार) ही है।

हॉली फाइन्डर्स कीपर्स नामक डिटेक्टिव एजेंसी में पार्टनर और एक प्राइवेट डिटेक्टिव  है। उसका पार्टनर पीट अभी कोविड से जूझ रहा है और हॉली की माँ का अभी अभी देहांत हुआ है। ऐसे में हॉली किसी काम में हाथ नहीं डालना चाहती है। लेकिन जब पैनी डाहल (Penny Dahl) फाइन्डर्स कीपर्स डिटेक्टिव एजेंसी से अपनी खोयी बेटी को ढूँढने के लिये संपर्क करती है तो हॉली के लिए उसकी बात को अनुसना करना मुश्किल हो जाता है और वह यह केस हाथ में ले लेती है। 

आखिर पैनी की बेटी बोनी क्यों और कैसे गायब हुई? क्या हॉली उसका पता लगा पायी? इन्हीं सब प्रश्नों का उत्तर स्टीफन किंग का यह नवीन उपन्यास देता है। 

Stephen King | Holly | New Book
हॉली

साइमन एंड शूसटर (Simon And Schuster) के सक्रिबनर (Scribner) द्वारा  प्रकाशित यह उपन्यास 'हॉली' हार्डकवर संस्करण में सितंबर 2023 में पाठको के पास उपलब्ध होगा। अभी तक उपन्यास के पेपरबैक संस्करण की घोषणा नहीं की गई है।

आप चाहें तो किंग के इस नवीन उपन्यास का एक छोटा सा अंश निम्न वेबसाईट पर जाकर पढ़ सकते हैं:
Excerpt: Holly  


पुस्तक लिंक: अमेज़न

FTC Disclosure: इस पोस्ट में एफिलिएट लिंक्स मौजूद हैं। अगर आप इन लिंक्स के माध्यम से खरीददारी करते हैं तो एक बुक जर्नल को उसके एवज में छोटा सा कमीशन मिलता है। आपको इसके लिए कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं देना पड़ेगा। ये पैसा साइट के रखरखाव में काम आता है। This post may contain affiliate links. If you buy from these links Ek Book Journal receives a small percentage of your purchase as a commission. You are not charged extra for your purchase. This money is used in maintainence of the website.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

चाल पे चाल