कहानियाँ और रेडग्रैब बुक्स की 'लॉन्चपैड' प्रतियोगिता के परिणाम हुए घोषित

कहानियाँ और रेडग्रैब बुक्स की 'लॉन्चपैड' प्रतियोगिता के परिणाम हुए घोषित


कहानियाँ (Kahaniya) और रेडग्रैब बुक्स की 'लॉन्चपैड' प्रतियोगिता के परिणाम हाल ही में घोषित किए गए। विजेताओं की घोषणा कहानियाँ (Kahaniya) के फेसबुक पृष्ठ पर एक पोस्ट के माध्यम से की गयी। 

बताते चलें इसी वर्ष जून के माह में ऑनलाइन प्लेटफार्म कहानियाँ (Kahaniya) और प्रकाशक रेडग्रैब बुक्स हिंदी के श्रेष्ठ लेखकों की पहचान करने और साथ ही उन्हें लॉन्च करने के लिए लॉन्चपैड प्रतियोगिता का दूसरा भाग लेकर आये थे। 

इस प्रतियोगिता के अंतर्गत प्रतिभागियों को हॉरर या थ्रिलर वर्ग की कहानियों को कहानियाँ (Kahaniya) प्लेटफॉर्म में प्रकाशित करना था। वहीं आई हुई प्रविष्टियों में से दस कहानियों को निर्णायक मण्डल द्वारा चुना जाना था। चुने गए विजेताओं को एक एक हजार रुपये की सम्मान राशि के साथ उनकी कहानी को एक संकलन के रूप में प्रकाशित करने की भी प्लेटफॉर्म और प्रकाशक के तरफ से घोषणा की गयी थी। 

लॉन्चपैड प्रतियोगिता 2 में जिन लेखकों और उनकी कहानियों को चुना गया है वो निम्न हैं:

मेरा साया - सोनिया जाधव
अग्नि बेताल - अटल पैन्यूली
मास्क वाला ख़ौफ़नाक चेहरा - सोनिया गोयल
खबेस - विकास नैनवाल
डरो मत आगे बढ़ो - विभव जोशी
अधूरा ख़्वाब - आलोक सिंह
सुना अनसुना - विभा त्रिपाठी 'माही'
चांण्डालन - देवेन्द्र प्रसाद
अगले जन्म में - अत्री प्रियदर्शिनी
ख़ूनी बावड़ी - विभा त्रिपाठी 'माही' 

बताते चलें कहानियाँ (Kahaniya) एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म है जो सदस्यों को हिंदी, अंग्रेजी और नौ अन्य भारतीय भाषाओं में साहित्य पढ़ने और रचने की सुविधा प्रदान करता है। जहाँ एक तरफ इस प्लेटफॉर्म में पाठक एक साथ कई विधाओं के साहित्य तक अपनी पहुँच बना सकते हैं वहीं दूसरी यह लेखकों को भी यह एक वृहद पाठक वर्ग मुहैया करवाता हैं। वहीं समय समय पर प्रतियोगिता आयोजित कर उन्हे प्रोत्साहित भी करता रहता है। 


Post a Comment

1 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad